अल्लूआर्जुनपिक

अल्लूआर्जुनपिकट्रेल ब्लेज़र्स टॉप 100: टॉप 3 और विभिन्न सूचियों को छाँटना - ब्लेज़र एज - profile picture for girlsअल्लूआर्जुनपिकट्रेल ब्लेज़र्स टॉप 100: टॉप 3 और विभिन्न सूचियों को छाँटना - ब्लेज़र एज - profile picture for girlsअल्लूआर्जुनपिकट्रेल ब्लेज़र्स टॉप 100: टॉप 3 और विभिन्न सूचियों को छाँटना - ब्लेज़र एज - profile picture for girlsअल्लूआर्जुनपिकट्रेल ब्लेज़र्स टॉप 100: टॉप 3 और विभिन्न सूचियों को छाँटना - ब्लेज़र एज - profile picture for girlsअल्लूआर्जुनपिकट्रेल ब्लेज़र्स टॉप 100: टॉप 3 और विभिन्न सूचियों को छाँटना - ब्लेज़र एज - profile picture for girls

के तहत दायर:

ब्लेज़र टॉप 100: शीर्ष 3 और विभिन्न सूचियों को छाँटना

नया,टिप्पणियाँ

ट्रेल ब्लेज़र्स के 50 साल के इतिहास को प्रभावित करने वाले 100 खिलाड़ियों और कर्मियों पर एक नज़र।

जॉन ट्लुमैकी / द बोस्टन ग्लोब द्वारा गेटी इमेज के माध्यम से फोटो

हमने अपना पूरा कियाशीर्ष 100 सूचीकापोर्टलैंड ट्रेल ब्लेज़र्स पिछले हफ्ते डैनी यंग से लेकर बिल वाल्टन तक, सौ अन्य आंकड़े और बायोस के साथ खिलाड़ियों और प्रभावितों के बीच। यह एक लंबा, थका देने वाला अनुभव था, जिसमें न केवल लेखक से, बल्कि पाठकों से भी एक टन निवेश की आवश्यकता थी।

इसमें, सूची के बारे में मेरी अंतिम व्यक्तिगत पोस्ट, मैं शीर्ष 3 खिलाड़ियों को छांटने की चुनौती के बारे में बात करना चाहता हूं और यह देखना चाहता हूं कि विभिन्न मानदंडों के आधार पर सूची कैसे बदली जा सकती थी, जिन्हें नियोजित किया जा सकता था।

द बिग थ्री

आदेशडेमियन लिलार्ड , क्लाइड ड्रेक्सलर, और बिल वाल्टन सूची के शीर्ष तीन स्लॉट में इस प्रक्रिया में सबसे विवादास्पद निर्णय नहीं था, लेकिन यह करीब था। पहले 90 पदों के माध्यम से पाई के रूप में सब कुछ आसान लग रहा था। "अरे हाँ, हर कोई जानता है कि डेम, बिल और क्लाइड शीर्ष 3 हैं। कोई चिंता नहीं है! यह सब तैयार है!" जैसा कि यह निकला, जब हम वास्तविक छँटाई के प्रश्न की ओर मुड़े तो "सभी सेट" पूरी तरह से अलग हो गए।

समस्या तब शुरू होती है जब आप विचार करते हैं कि प्रत्येक खिलाड़ी अपनी ताकत के क्षेत्रों में कितना उत्कृष्ट है।

लिलार्ड प्रति गेम औसत कैरियर अंक में ब्लेज़र्स का नेतृत्व करता है और प्रति गेम सहायता में चौथे स्थान पर है। अगर वह शहर में रहता है और स्वस्थ रहता है, तो उसे कम क्रम में ब्लेज़र्स का सर्वकालिक अग्रणी स्कोरर बनना तय है। वह ब्लेज़र्स के अब तक के सर्वोच्च-प्रोफ़ाइल, सबसे करिश्माई और समुदाय-आधारित नेता भी हैं। अगर वह पोर्टलैंड में अपना करियर खत्म कर लेता है, या उसके करीब भी आता है, तो वह न केवल अपने समय में, बल्कि हमेशा के लिए फ्रैंचाइज़ी का चेहरा होगा। उनके पास अन्य दो की टीम की सफलता का अभाव है। उनका .553 नियमित सीजन जीतने का प्रतिशत काफी अच्छा है। लिलार्ड के साथ प्लेऑफ़ में ब्लेज़र्स केवल .373 हैं। ब्लेज़र्स के साथ ड्रेक्सलर का सीज़न के बाद का प्रतिशत .478, वाल्टन का .714 है। इसके अलावा, वाल्टन और ड्रेक्सलर, एक समय या किसी अन्य समय में, वैध रूप से पूरे एनबीए में पहले या दूसरे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी माने जाते थे ... अपने पदों पर नहीं, बल्कि समग्र रूप से। लिलार्ड अपने साथियों के बीच उस स्तर के करीब नहीं आए हैं, अकेले ऑल-टाइमर को छोड़ दें।

वाल्टन के पास सारा हार्डवेयर है। वह मताधिकार के इतिहास में एकमात्र एनबीए एमवीपी हैं। उन्होंने 1977 में एक विश्व चैम्पियनशिप के लिए टीम का नेतृत्व किया, एक और विलक्षण उपलब्धि। उन्होंने उस वर्ष फाइनल एमवीपी जीता। वह स्पष्ट रूप से तीनों में से सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर खिलाड़ी था, सचमुच सब कुछ अच्छा कर रहा था। उनका सांस्कृतिक प्रभाव (न केवल करिश्मा या लोकप्रियता) भी बहुत बड़ा था। चैंपियनशिप का लहर प्रभाव अथाह था। उन्होंने अपने समय की लोकप्रिय संस्कृति पर कब्जा कर लिया और एक रहस्य बनाने में मदद की जो उनके जाने के बाद दशकों तक ब्लेज़र्स को घेरे रहे। "टीम बॉल बीट्स टैलेंट" की कहानी जैक रामसे द्वारा लिखी गई थी, लेकिन वाल्टन इसके स्टार प्रतिनिधि थे और इसके अटकने का कारण था। लेकिन उन सभी उपलब्धियों को केवल 209 नियमित-सीजन उपस्थितियों में पैक किया गया था...मोटे तौर पर1मैं3लिलार्ड और उससे कम1मैं4 ड्रेक्सलर की। वाल्टन की महान उपलब्धियां डेढ़, 144 कुल खेलों में आईं। ड्रेक्सलर ने 94 . खेलाप्लेऑफ़ गेमपोर्टलैंड के लिए. वाल्टन की विरासत शाश्वत होने के लिए थी, लेकिन उनके पैर नहीं टिकेंगे। यह श्रेय देना कठिन है कि क्या हो सकता है जब स्थायी महानता पहले से ही साथ खड़ी हो।

ड्रेक्सलर उस स्थायी महानता का प्रतीक है। वह वर्दी पहनने वाले अब तक के सबसे बड़े टैलेंट हैं। उन्होंने वाल्टन की जीत (हर चीज में वास्तविक खिताब को छोड़कर) को लिलार्ड की एक टीम को स्कोर करने और नेतृत्व करने की क्षमता के साथ जोड़ा। उन्होंने पोर्टलैंड की सबसे लंबी सफलता की कप्तानी की, बनाए गए अंकों, खेले गए खेलों और खेले गए मिनटों में फ्रैंचाइज़ी नेता बने रहे, और वह रिबाउंड और सहायता में कुल में दूसरे स्थान पर हैं। दूसरी ओर, वह कभी भी अन्य दो के समान सांस्कृतिक प्रतीक नहीं बने। पीछे मुड़कर देखें तो क्लाइड के कई साथी यकीनन उससे ज्यादा प्यारे हैं। ड्रेक्सलर कोर्ट पर और हवा में एक लीजेंड थे। आप दृढ़ लकड़ी से जितनी दूर जाते हैं, उसकी सांस्कृतिक विरासत उतनी ही मौन होती जाती है।

अगर वाल्टन दो साल और स्वस्थ रहते- या 1977-78 के बाकी हिस्सों के लिए भी दूसरा खिताब जीतने के लिए- तो बहस सुलझ गई होती। तो, भी, क्लाइड ने एक एकल खिताब जीता था या लिलार्ड ने इसे बनाया थाएनबीए फाइनल . हेक, सूची अब से चार साल अलग दिख सकती है यदि लिलार्ड सिर्फ अपने वर्तमान उत्पादन स्तर पर खेलता रहता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।

ऐसा कुछ नहीं हुआ...कम से कम अभी तो नहीं। और वहीं हम फंस गए हैं। इसलिए टॉप 3 को ऑर्डर करना असंभव था।

मूल रूप से मेरे पास ड्रेक्सलर-लिलार्ड-वाल्टन के रूप में मेरा आदेश था। मैंने ऑन-कोर्ट प्रदर्शन के आधार पर एक सूची की कल्पना की थी। जैसे-जैसे मैं आगे बढ़ा, यह स्पष्ट हो गया कि फ्रैंचाइज़ी के महान आंकड़ों से हमें जो सांस्कृतिक प्रभाव याद है, वह कहानी के लिए उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि उनकी सांख्यिकीय उपलब्धियाँ। यदि आप उनके आँकड़ों को देखें तो जेरोम केर्सी और बक विलियम्स (बहुत अच्छी) भीड़ में खो जाते हैं। जिस तरह से उन्होंने अपनी टीमों को रूपांतरित किया वह संख्यात्मक से अधिक था। उनकी किंवदंती महत्वपूर्ण है। तो, कार्यकारी, कोचिंग और प्रसारण के आंकड़ों के साथ, जिनके पास परिमाणित करने के लिए कोई संख्या नहीं थी, लेकिन मताधिकार के विकास में बहुत बड़ा है।

इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए, तीन शीर्ष खिलाड़ी व्यक्तिगत रूप से मौलिक रूप से भिन्न थे, लेकिन साथ-साथ रैंक किए जाने पर व्यावहारिक रूप से अप्रभेद्य थे। इस मुद्दे को हल करने के लिए, मैंने एनबीए की दुनिया के साथ-साथ पोर्टलैंड में भी उन लोगों के बीच राय मांगना शुरू किया जिनका मैं सम्मान करता हूं। पोर्टलैंड के अधिकांश लोगों ने वाल्टन को पहले स्थान पर रखा। दूर-दराज के लोगों ने लिलार्ड को आगे बढ़ाने की कोशिश की। सभी के पास क्लाइड उच्च था; कुछ ने उसे # 1 रखा। इस प्रक्रिया में, कई स्थानीय इतिहासकारों ने मुझे याद दिलाया कि उस समय वाल्टन का प्रभाव कितना बड़ा था। मुझे पहले से ही पता है, चैंपियनशिप ने कितना बड़ा पदचिह्न छोड़ा ... एक ऐसा कारक जिसे ज्यादातर लोग चार दशक बाद भी कम आंकते हैं।

धीरे-धीरे, और अनिच्छा से, मेरा दृष्टिकोण बदल गया। तीनों शीर्ष स्थान के हकदार थे। शायद उन्हें रैंकिंग देने के बजाय, मुझे उनकी कहानियों के उन हिस्सों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए जो उन्हें सबसे ज्यादा अनुशंसित करते हैं। जैसा कि यह निकला, बहुत कुछ था। शीर्ष तीन लेखों में उनके बीच कुल 14,000 शब्द थे। मैं क्लाइड और डेम के लिए 4 घंटे के हाइलाइट्स को एक साथ मिला सकता था।

उनकी सभी सकारात्मकताओं के बारे में बात करते हुए, यह स्पष्ट हो गया कि लिलार्ड के पास अभी भी बढ़ने की जगह है, और ऐसा करते दिखाई दिए। उसे उस समूह के तीसरे स्थान पर रखना ठीक था, जहाँ उसकी अधिकांश राय थी। यदि वह वास्तव में # 1 था, तो वह जल्द ही उस स्थान पर छलांग लगाने वाला था, चाहे मैंने कुछ भी कहा हो। यदि हां, तो इस सूची को फ्रैंचाइज़ी क्लासिक्स के लिए आखिरी तूफान बनने दें। यदि नहीं, तो वे वैसे भी पहाड़ी के राजाओं के रूप में थे।

वह क्लाइड बनाम बिल छोड़ दिया। ड्रेक्सलर जीतने में दूसरे, कार्यकाल में पहले, सांस्कृतिक प्रभाव में तीसरे स्थान पर रहे। वाल्टन जीतने में पहले, कार्यकाल में तीसरे, सांस्कृतिक प्रभाव में दूसरे स्थान पर थे। अंत में, मैंने फैसला किया कि जीत और सांस्कृतिक प्रभाव कार्यकाल की असमानता को दूर कर देगा, विशेष रूप से शीर्षक के रूप में बड़े होने के साथ। महत्वपूर्ण रूप से, वाल्टन का टुकड़ा क्लाइड से बेहतर होने के बारे में कम समाप्त हुआ, चैंपियनशिप की तुलना में ब्लेज़र्स ने कभी भी कुछ भी बेहतर नहीं किया। संभावना है कि तीनों खिलाड़ी इस बात से सहमत होंगे।

हालाँकि, सूची का आदेश देने का यही एकमात्र तरीका नहीं था। अगर मैं अलग-अलग मानदंडों का समर्थन करता, तो यहां बताया गया है कि यह कैसे कम हो सकता है।

मोस्ट टैलेंटेड प्लेयर

  1. क्लाइड ड्रेक्स्लर
  2. डेमियन लिलार्ड
  3. बिल वाल्टन
  4. ब्रैंडन रॉय
  5. टेरी पोर्टर
  6. लामार्कस एल्ड्रिज
  7. मौरिस लुकास
  8. रशीद वालेस
  9. किकी वंदेवेघे
  10. जेरोम केर्सी

बेस्ट ऑल-अराउंड प्लेयर

  1. बिल वाल्टन
  2. रशीद वालेस
  3. टेरी पोर्टर
  4. मायचल थॉम्पसन
  5. क्लिफ रॉबिन्सन
  6. क्लाइड ड्रेक्स्लर
  7. फैट लीवर
  8. अरविदास सबोनिस
  9. स्कॉटी पिपेन
  10. निकोलस बटुम

सर्वाधिक प्रिय खिलाड़ी/चित्र

  1. डेमियन लिलार्ड
  2. बिल शोनेली
  3. ब्रैंडन रॉय
  4. जेरोम केर्सी
  5. टेरी पोर्टर
  6. जैक रामसे
  7. अरविदास सबोनिस
  8. ब्रायन ग्रांट
  9. बक विलियम्स
  10. क्लाइड ड्रेक्स्लर

सबसे बड़ा समकालीन ऑन-फ्लोर प्रभाव

  1. बिल वाल्टन
  2. क्लाइड ड्रेक्स्लर
  3. डेमियन लिलार्ड
  4. ब्रैंडन रॉय
  5. मौरिस लुकास
  6. रशीद वालेस
  7. बिली रे बेट्स
  8. ज्योफ पेट्री
  9. बक विलियम्स
  10. किकी वंदेवेघे

सबसे बड़ी स्थायी सांस्कृतिक विरासत (खिलाड़ी, सकारात्मक या नकारात्मक)

  1. डेमियन लिलार्ड
  2. बिल वाल्टन
  3. रशीद वालेस
  4. ब्रैंडन रॉय
  5. ब्रायन ग्रांट
  6. जेरोम केर्सी
  7. क्लाइड ड्रेक्स्लर
  8. सैम बॉवी
  9. यशायाह राइडर
  10. जर्मेन ओ'नील

उन सभी को फिर से धन्यवाद जिन्होंने सूची बनाने और बनाने में मदद की। सप्ताह के अंत में आपके सामने लाने के लिए हमारे पास एक और कार्यक्रम है। चार ब्लेज़र एज के कर्मचारी और एक पाठक पूरी फ्रैंचाइज़ी को पाँच टीमों में फिर से तैयार करने जा रहे हैं, फिर हम आपको वोट देंगे कि किसकी टीम सबसे अच्छी होगी (या कम से कम आपकी पसंदीदा)। उसके लिए बने रहें!