इंडियाटी२०विश्वकपस्कीड

इंडियाटी२०विश्वकपस्कीडइस दिन: ट्रेल ब्लेज़र्स ने एनबीए चैम्पियनशिप जीती - ब्लेज़र एज - profile picture for girlsइंडियाटी२०विश्वकपस्कीडइस दिन: ट्रेल ब्लेज़र्स ने एनबीए चैम्पियनशिप जीती - ब्लेज़र एज - profile picture for girlsइंडियाटी२०विश्वकपस्कीडइस दिन: ट्रेल ब्लेज़र्स ने एनबीए चैम्पियनशिप जीती - ब्लेज़र एज - profile picture for girlsइंडियाटी२०विश्वकपस्कीडइस दिन: ट्रेल ब्लेज़र्स ने एनबीए चैम्पियनशिप जीती - ब्लेज़र एज - profile picture for girlsइंडियाटी२०विश्वकपस्कीडइस दिन: ट्रेल ब्लेज़र्स ने एनबीए चैम्पियनशिप जीती - ब्लेज़र एज - profile picture for girls

के तहत दायर:

इस दिन: ब्लेज़र्स ने एनबीए चैंपियनशिप जीती

मताधिकार इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण दिन।

सेट संख्या: X21523 TK3 R1 F8

5 जून के लिए एक विशेष दिन रहा हैपोर्टलैंड ट्रेल ब्लेज़र्सपिछले 45 वर्षों से प्रशंसक।

आज ही के दिन 45 साल पहले, ब्लेज़र्स ने अपना पहला NBA ख़िताब के खिलाफ जीता थाफिलाडेल्फिया 76ers.

1977 के फ़ाइनल में, फिलाडेल्फिया में पहले दो गेम हारने के बाद ब्लेज़र्स 0-2 से नीचे हो गए, लेकिन अपने घर में दो जीत के साथ वापस जवाब दिया।

फिलि में गेम 5 में प्रवेश करते हुए, ब्लेज़र्स ने सीरीज़ लीड लेने के लिए एक मजबूत तीसरी तिमाही ली और उन्हें गेम 6 के लिए प्रशांत उत्तर-पश्चिम में काम खत्म करने की अनुमति दी।

ब्लेज़र्स ने ठीक वैसा ही किया, एक क्रूर वापसी प्रयास और चैंपियनशिप जीतने के लिए डॉ जूलियस इरविंग के 40-सूत्रीय प्रयास पर काबू पाने के लिए।

बिल वाल्टन को फाइनल एमवीपी नामित किया गया था, जिसका औसत 18.5 अंक और प्रति गेम 19 रिबाउंड था।

आज तक, यह फ्रैंचाइज़ी के इतिहास का सबसे बड़ा क्षण है और जब तक अगली चैंपियनशिप नहीं आ जाती, 5 जून ब्लेज़र्स के इतिहास में सबसे खुशी का दिन रहेगा।