battleground

battleground11 बार के एनबीए चैंपियन और सेल्टिक्स लीजेंड बिल रसेल का 88 साल की उम्र में निधन - ब्लेज़र एज - profile picture for girlsbattleground11 बार के एनबीए चैंपियन और सेल्टिक्स लीजेंड बिल रसेल का 88 साल की उम्र में निधन - ब्लेज़र एज - profile picture for girlsbattleground11 बार के एनबीए चैंपियन और सेल्टिक्स लीजेंड बिल रसेल का 88 साल की उम्र में निधन - ब्लेज़र एज - profile picture for girlsbattleground11 बार के एनबीए चैंपियन और सेल्टिक्स लीजेंड बिल रसेल का 88 साल की उम्र में निधन - ब्लेज़र एज - profile picture for girlsbattleground11 बार के एनबीए चैंपियन और सेल्टिक्स लीजेंड बिल रसेल का 88 साल की उम्र में निधन - ब्लेज़र एज - profile picture for girlsbattleground11 बार के एनबीए चैंपियन और सेल्टिक्स लीजेंड बिल रसेल का 88 साल की उम्र में निधन - ब्लेज़र एज - profile picture for girls

के तहत दायर:

11 बार के एनबीए चैंपियन बिल रसेल का 88 . पर निधन

लीग और राष्ट्र ने एक महान खो दिया है।

गेटी इमेज के माध्यम से बिल बैपटिस्ट / एनबीएई द्वारा फोटो

एनबीए के दिग्गज बिल रसेल का 88 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। खबर आती है aरसेल के ट्विटर अकाउंट से बयानरविवार सुबह।

यह बहुत भारी मन के साथ है कि हम बिल के सभी दोस्तों, प्रशंसकों और अनुयायियों को पास करना चाहते हैं:

अमेरिकी खेल इतिहास में सबसे शानदार विजेता बिल रसेल का आज 88 वर्ष की आयु में अपनी पत्नी जीनिन के साथ शांतिपूर्वक निधन हो गया। उनकी स्मारक सेवा की व्यवस्था जल्द ही घोषित की जाएगी।

रसेल ने के साथ 11 एनबीए चैंपियनशिप जीतीबॉस्टन चेल्टिक्स 1956 से 1969 तक अपने 13 साल के एनबीए करियर के दौरान। उन्होंने अपने 13 सीज़न में प्रति गेम औसतन 15.1 अंक और 22.5 रिबाउंड किए, 12 ऑल-स्टार चयन और पांच एमवीपी पुरस्कार प्राप्त किए। एनबीए फाइनलएमवीपी पुरस्कार उनके सम्मान में नामित किया गया है और उन्हें 1975 में नाइस्मिथ मेमोरियल बास्केटबॉल हॉल ऑफ फ़ेम में शामिल किया गया था।

एक खिलाड़ी के रूप में एनबीए से सेवानिवृत्त होने के बाद, रसेल एनबीए के इतिहास में पहले ब्लैक हेड कोच बने। उन्होंने अपने कार्यकाल (1973-1977) के दौरान सिएटल सुपरसोनिक्स को दो प्लेऑफ़ प्रदर्शनों में नेतृत्व किया और कोचिंग दीसैक्रामेंटो किंग्स (1987-1988)। उन्होंने 70 और 80 के दशक में एनबीए ब्रॉडकास्टर के रूप में भी काम किया।

अदालत में उनकी उपलब्धियों के साथ, सोशल मीडिया पर जारी बयान में रसेल के नागरिक अधिकार कार्यकर्ता के रूप में महान कार्य का उल्लेख किया गया।

लेकिन सभी जीत के लिए, बिल की संघर्ष की समझ ने उनके जीवन को रोशन किया। 1961 के प्रदर्शनी खेल का बहिष्कार करने से लेकर लंबे समय तक सहन किए गए भेदभाव को बेनकाब करने तक, मिसिसिपी के पहले एकीकृत बास्केटबॉल शिविर में मेडगर [एवर्स'] की हत्या के दहनशील मद्देनजर, दशकों की सक्रियता तक, अंततः स्वतंत्रता के राष्ट्रपति पदक की प्राप्ति से मान्यता प्राप्त थी। .. बिल ने एक क्षमाशील स्पष्टवादिता के साथ अन्याय का आह्वान किया, जिसका इरादा था कि वह यथास्थिति को बाधित करेगा, और एक शक्तिशाली उदाहरण के साथ, हालांकि उसका विनम्र इरादा कभी नहीं, हमेशा टीम वर्क, निस्वार्थता और विचारशील परिवर्तन को प्रेरित करेगा।

2011 में, राष्ट्रपति बराक ओबामासे सम्मानित किया रसेल द प्रेसिडेंशियल मेडल ऑफ़ फ़्रीडम, देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान। 2017 में, NBA ने उन्हें अपने लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया।